वकीलों की हड़ताल के चलते, ज्ञानवापी मामले में क्या आज नहीं होगी सुनवाई ?

बनारस बार एसोसिएशन और दी सेंट्रल बार एसोसिएशन के वकील हड़ताल पर रहेंगे। वकीलों का आरोप है कि प्रदेश सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल की ओर से DM को भेजे गए पत्र में उनकी मंशा वकीलों को अराजक संबोधित करने की है।

वकीलों की हड़ताल के चलते, ज्ञानवापी मामले में क्या आज नहीं होगी सुनवाई ?

ज्ञानवापी मामले में आज वाराणसी कोर्ट में सुनवाई नहीं होगी. वाराणसी में वकीलों की हड़ताल की वजह से सुनवाई टली है. आज ज्ञानवापी मामले में दो याचिकाओं पर सुनवाई होनी थी. अब आगे की सुनवाई हड़ताल ख़तम होने के बाद होगी. 

गौरतलब है कि 31 साल पहले 1991 में इस विवाद को लेकर वाराणसी की अदालत में दाखिल किए गए मुकदमे की सुनवाई हो सकती है या नहीं. इस मामले में दाखिल दो याचिकाओं पर कोर्ट का जजमेंट रिजर्व है, इसके बाद वाराणसी की अदालत में चल रही मुकदमे की सुनवाई पर लगा स्टे कायम रहेगा या वह खत्म होगा और सुनवाई शुरू हो सकती है, इससे जुड़े दो मामले हैं. 

वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर के सर्वे मामले में आज सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट में दो एप्लिकेशन के सात पॉइंट्स पर सुनवाई होगी। इसी बीच आज दी बनारस बार एसोसिएशन और दी सेंट्रल बार एसोसिएशन के वकील हड़ताल पर रहेंगे। वकीलों का आरोप है कि प्रदेश सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल की ओर से DM को भेजे गए पत्र में उनकी मंशा वकीलों को अराजक संबोधित करने की है। हालांकि बताया जा रहा कि हड़ताल का असर सुनवाई पर नहीं पड़ेगा।